How to start cloth business in Punjab



र किसी की यही इच्छा होती है की अगर घर में ही रह कर कोई ऐसा काम करें और हम को महिने की कमाई भी अच्छी हो और बाहर वी ना जाना पडे तो मैं आप को इस विशष में एक ऐसा बिजनस बताने जा रहा हूं जिसको आप अपने घर और गांव में बडी असानी के साथ चालु कर सकते है।


How to start cloth business in Punjab


बिजनस का नाम ।

इस बिजनस का नाम है, कपडे की रहेडी लगना दोस्तों यह बिजनस आपके घर का कोई भी सदस्य कर सकता है, और इस में पढाई की वी इतनी जरूरत नही होती।



कपडे कहां से खरीदे।

इस काम को शरू करने के लिए Ludhiana से जा फिर दिल्ली से थोक रेट में कपडे उठा सकते है, इस का कारण यह है की आप को थोक रेट पर कपडे खरीदने स्सतें पडेगे 



 पैसे की जरूरत 

इस के लिए आपको पहिले 5 हजार की जरूरत होगी और इससे ज्यादा पैसों की जरूरत आपको नही है, इस 5 हजार में आप जीनस,टीशर्ट कुडता पजामा, रूमाल, लडकीयों की जुंनी आदि कपडे खरीद सकते है। 



कहां पर बचें कपडों को 

कपडों को खरीदने के बाद आप इनको आपने पास के गांव में यां फिर घर में ही बेच सकते है,आप  सुबह खाना खा कर निकल जाऐ और दुपिहर का खाना साथ में ले जाऐ और आपने गांव और अपने आस पास 2,3 किलोमीटर तक आप कपड़ों को बडे अराम के साथ बेच सकते है।




ईमानदारी और महिनत से करें काम।

मित्रों कहते है, की महिनत और ईमानदारी से किऐ काम मे जो बात होती है यां फिर यू कह लीजिऐ की महिनत और ईमानदारी से किया काम ज्यादा बढता और फुलता है। इसलिए मैं आपको यही मशवरा दुंगा की आपने इस काम को बडी ईमानदारी से और महिनत से करना है, इस में कोई शक नही है की शरू शरू में हर किसी काम को अपने मुुकाम तक पहुंचने के लिए थोडा समय जरूर लग जाता है। लेकिन बाद में जब चल पढता है तो आपको पैसे से मालमाल कर देते है। 





भगवान का नाम ले​कर शरू करें काम

एक बात दोस्तों आप मेरी कॉपी पर लिख ले की आपने जब कपडों को बेचने निकलना है तो सबसे पहिले भगवान का नाम लेकर और  भगवान की पूजा करने की घर से बाहर निकलना है,




कमाई

आपको बता दूं की इस काम में कमाई अच्छी है और आप मनिे काम अराम से 10 हजार से 15 हजार तक कमा सकते है और खर्चा निकाल कर 8 हजार से 9 हजार तक बच सकता है।



अंंत में।

तो कुछ इस तरहां से आप kam punji me chote kaam ki suruwat कर सकते है। इसको Suru करने के लिए किसी bank se loan lene ki jarurat नही.पहिले आप पार्ट टाईम [ Part time ] करके देखे अगर अच्छा लगा तो पुरे दिन के लिए करना शुरू कर दे। 


यह भी पढ़े और एक दिन में मालमाल हो जाऐ

इंटरनेट से पैसे कमाने का दुसरा रास्ता

ख़बरी से जल्दी पैसे केैसे कमाऐ घर बैठकर

-------------------

इसे पढ़े 

कमाऐ 120 से 140 रू घंटा । भारत के पॉच शहरों में लागू। 


 [ TAG ] 

घर बैठे पैसे कमाने का तरीका 2019| uttar pradesh ke liye business ideas | uttar pradesh ke liye business ideas  | uttar pradesh me paise konsa business kare ghar baithe | घर बैठे पैसे कमाने का तरीका 2019| uttar pradesh ke liye business ideas | uttar pradesh ke liye business ideas  | uttar pradesh me paise konsa business kare ghar baithe | rajasthan me ghar baithe paise kaise kamaye | online paise kaise kamaye hindi |


SHARE THIS

Author:

I LOVE WRITING

Previous Post
Next Post