ipl ki ticket kaise book kare hindi vich | बिना लॅपटोप के बिना आईपीएल की टिक्ट बुक करें ऐसे



Introduction 

हैलों दोस्तों जैसे की सभी को पता है की इन दिनों में  ipl 2019 चल रहे है और आज के इस लेख [ Article ] में हम बात करने वाले है की घर बैठे ipl match  की टिकट [ Ticket ] को कैसे बुक कर सकते है।

दोस्तों,क्या होता है की हामरे पास समय कम होने की बजा से हम बाहर से टिक्ट को बुक यां फिर खरीद नही सकते है।

ज्यादा जानकारी के लिए नीचे दिऐ लिंक पर कंलिंक करें।👇




बजा यह होती है की बहुत से लोग सरकारी नौकरी [ Govt Job ] करते है यां फिर पाईवेट नौकरी करते है यां फिर कोई और काम करते है तो समय ना मिल पाने की बजा से वो बाहर से टिक्ट को नही खरीद सकते तो आज हम बताने जा रहे की अब आप Online  भी टिक्ट को बुक कर सकते हो।




घर बैठे आॅनलाईन टिक्ट को कैसे बुक करते है इस की जानकारी [ information ] नीचे विस्तार रूप से दी गई है आप से निवदेन [ Request ] है की इसको ध्यान से पढ़े तां की आपको अच्छी तरहां से पता चल सके की हम अपने मोईबल [ Mobile ]  से या फिर लॅपटोप [ Laptop ] से आॅनलाईन टिक्ट को कैसे बुक कर सकते है।

ज्यादा जानकारी के लिए नीचे दिऐ लिंक पर कंलिंक करें।👇





 ipl ki ticket,  ipl ki ticket kaise book kare,  ipl ki ticket kitne ki hai,
https://www.vishvtrading.com


वीडियों में समझने के लिए नीचे दिऐ  Youtube Video लिंक पर जाऐ।

https://youtu.be/GYlfDnkqlP4



इसे पढ़े :— शुरू करें इस काम को अगर लाखें की कमाई करनी है।

कैसे करें।

इसके लिया आपको लॉपटोप यां फिर मोईबल की जरूरत पडोगी दुसरे नंबर पर आपके पास paytm का ऐप होना जरूरी है।



सबसे पहिले क्या करें।

अगर आपके पास paytm का ऐप नही है तो आप उसको गूगल ऐप स्टोर से ले सकते हो आप की जानकारी के लिया बता दे की paytm ऐप को डॉनलोड करने का कोई पैसा नही लगता है, इसको आप गूगल प्ले स्टोर से बिना पैसे दिऐ डॉक्नलोड कर सकते हो।


ऐसे करें टिक्ट को बुक।

1] :- अगर आपके पास पेटीएम का ऐप पहिले से है तो आप ऐटीएम को खोले, जैसे ही यह ऐप खुलता है आपके सामने सबसे पहिले कंपनी यानी की पेटीऐम का लोगों आऐगा.


2] :- पेटीऐप [ Pytm ] पर लॉगन करें। ऐप मे लॉगन होने के बाद आपके सामने एक स्कीन खुल कर नज़र आऐगी अब यहां पर ध्यान से देखें की सबसे उपर पेटीऐप लिख है और थोडे पास ही आपको एक छोटी सी घंटी नज़र आ रही होगी.


3 ] - घंटी में दिऐ  Search Bar पर पर कलिंक करें.




4 ] - Search Bar पर कलिंक करते ही आपके सामने एक और पेज खुल जाऐगा.


इसे पढ़े :— फोन अंदर पानी चला गया तो यह करें


5 ] -  यहां पर आपने लिखना है Cricket.





6 ] - यहां पर  All City लिखा है आप यहां पर जिस City  की टिक्ट बुक करना चाहते उसको कर सकते हो।




इसे पढ़े :— मोदी सरकार की 5 योजना 


7 ] :- अब आप जिस City का मैच देखना चाहते हो उसको  CIty को  Seatch Bar में Search  करें और  कुछ ही पल में आपको सामने एक पेज खुल कर नज़र आ जाऐगा। यहां पर मैच की पुरी जानकरी के साथ टिक्ट का रेट भी दिया होगा।




8 ] :- बुक टिक्ट पर कलिंक करें।


9] :-आप जैसे ही बुक टिक्ट पर कलिंक करते है तो आपके सामने सीट कितनी खली पडी है आदि की सभी जानकरी दी जाऐगी



10 ]:- यहां पर हरे रंग की गोल बंदी बनी है इसका मतलब है की यह सीट खाली है आप जीतनी टिक्ट को बुक करना चाहते हो कर सकते हो और आपको उतनी ही बिंदी को चुनना होगा।


11 ] :- जैसे ही आप Green Point  दबाते हो तो नीचे नीले रंग में  Continue  लिखा हुआ नज़र आ रहा होगा आप यहां पर कलिंक करें।


12 ] :- उसके बाद आप से अपना नाम पुछा जाऐगा पुछी गई सभी जानकारी को सही तरीके से दाखिल करें उसके बाद आप फिर से नीचे दिऐ बंटन  Continue  कर कलिंक करें।


13] :- इसके बार कुछी ही समय बाद आपकी टिक्ट बुक जो जाऐगी और आपके सामने एक  QRD CODE कोड दिए जाऐगा और आप जब मैच देखने जाते हो तो वहां पर QRD CODE को दिखा कर Entry कर सकते हो।


तो दोस्तों आप इस तरहां कुछ असान तरीके से मैच की टिक्ट को अपने घर बैठे खरीद सकते हो और मैच का आनंद ले सकते हो।

--------------------- 

आपको हमारी यह रचना [Script/ Rachna kaisi lagi ] पसंद आई, तो आप से हमारा Request है, की आप इसको अपने Mitro के साथ साझा [ Share ] करें.

Thanks for reading, Friends if you like this post then please share with Family members and friends. if you like this article then please comments.


पैसे कमाने के बारे में जानने के लिए हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करे 


ipl ki ticket | ipl ki ticket kaise book kare | ipl ki ticket kitne ki hai | ipl ki ticket pricecricket match ticket kaise book kare

SHARE THIS

Author:

I LOVE WRITING

Previous Post
Next Post