खाली समय में पैसे छापने वाले बिजनेस पावर बैंक bachne ka bisnish kaise shuru kare


भी तक कोई ऐसा फोन [Phone ]  नही बनना जिसकी Battery एक हफते तक चले,हां आगे आने वाले समय में कोई ऐसी तकनीक का जन्म हो जाऐ की फोन की बैटरी को एक बार पुरा चार्च करने के बाद वो एक हफता चलेगी।

इस लेख मेैं हम बात करेगें मोईबल के साथ जुडे biznish की,आज का समय वो समय है की दुनियां [ World /duniya/ sansar ] का कोई ऐसा इंसान नही होगा जिसको पास फोन ना हो,हां हो सकता है की गांव में यह कुछ शहरों में jo log garib hai उनके पास ना हो



एक जमाना वो भी था जब लोग ​पत्र के साथ आपना संन्देश [ Massage ] अपने दोस्तों को यां रिशेतेदारों को भेजते थे।  फोन के आने से इसके साथ कई बिजनेस ने जन्म लिया है. आज आपको हर गली में एक से ज्यादा फोन की दुकनें देखने को मिल जाती है और यह लोग महिने के ache paise kama rahe hai  हां​लाकि यह लोग इतने पढ़े लिखे नही है लेकिन फिर भी एक सरकारी नौकरी [ Sarkari naukri / Govt. Job ] करने वाले से कही ज्यादा कमाते है।


तो हम इस टोपिक [ Article / Topic ] में आपको फोन के साथ जुडा एक नया और कम पैसे के साथ यांनी की कम पुजी में ज्यादा कमाई वाला बिजनेस [ kam punji me jyada munafa wala business ] बताने जा रहे है।

कौन सा बिजनेस करने से बढ़िया amdani hoga
vishvtrading.com

इस पढ़े  :-  घर में कौन सा बिजनेस करें 

अइिऐ आगे जानते है की इस बिजनस का नाम। कितने पेैसे की जरूरत है। कितनी कमाई होगी और कितनी हमको असल वचत होगी। आप से निवदेन है की नीचे दी गई जानकारी को ध्यान से पढ़े और समझे।





बिजनेस नाम। Bisnis ka kaam kya hai


कम पैसों की लागत से शुरू होने वाले छोटे घरलू kaam का नाम फोन पावर बैंक को सेल करना है।
portable power bank for sale near me | portable power bank ko sale karna | phone power bank nu sale karana.



इस पढ़े  :- कौन सा बिजनेस करने से बढ़िया amdani hoga


पावर बैंक क्या है। power bank kya hota hai

Power bank  Ke Bare me हर कोई अच्छी तरहां से जानता है। लेकिन फिर भी कुछ लोग इस यंत्र से अनजान है यहां पर आपकी jankari ke liye बता रहा हूं की यह एक  Electronic  यंत्र है जिसको आप मुशिकल में अपयोग कर सकते हो और इनको बनाने के लिए सैल का उपयोग होता है.


जैसे की। For Exanple 

कई बार हम कही बाहर गर्मीयों की छूटीयों [ Garmi ki chuttiyan ] को मनाने जाते है तो वहां पर फोटों यां लेते समय यां नेट का ज्यादा उपयोग हो जाने की बजा से jio/ phone ki battery low ho jati hai तो ऐसे हालित में यह यंत्र काम आता है। आजकल यह  हर किसी के पास देखा जाता है।


इस पढ़े  :- खाली समय में क्या करें 



कैसा काम करती है । power bank kaise kaam karta hai 

Power Bank में एक बैटरी होती है जिसकों पहिले खुद Charge  होना यां करना पडता है उदहराण के तैर पर जैसे की लोपटॉप में बैटरी [ laptop ki battery ] पावर बेैंक की बैटरी को Charge  करने के बाद फोन को Charge किया जा सकता है।


कितने पैसे की जरूरत है। kitne paise ki jarurat hai

इस काम को चालू [ Chalu ] करने के लिए कम से कम अगर ज्यादा नही तो आपके पास 20,000 हजार [ 20000 bees hazar ] होना लाजमी है।



माल कहां से उठाऐ। Maal kaha se purchase kare

वैसे तो आप माल थोक रेट पर दिल्ली से उठा सकते है क्योंकि आपको वहां पर पावर बैंक सास्तें और अच्छे रेट पर मिल जाऐगी दुसरी तरफ सास्तें होने की वजा से आपको मुनाफा भी ज्यादा होगा [ jyada munafa hoga ] 




भूगतान कैसे करें। Payment kaise kare

यह आप पर है अगर आपके पास नेटबैंकिग [ Netbanking ]  है तो आप आनॅलाईन पैसे लेनदेन [ Online Transfer ]  कर सकते है यां फिर आप चैंक के माथ्मिय से भी पेमैट कर सकते हो



 उर्म। Age 

काम सीखने kee कोई उर्म नही होती,इस लिए आप इस काम को किसी भी aayu me kare.




सेल कैसे करें। Sale kaise kare

आप ने पावर बैंक को  Purchase कर लिया अब बात आती है की इनको सेल कैसे किया जाऐ,वैसे तो कही भी सेल कर सकते ho. लेकिन सबसे ज्यादा sale वाली जगा नीचे दी है यहां पर आपका माल असानी से बिक सकेगा।

1 मोईबल की दुकानों पर। mobile ki dukan par
2 आनॅलाईन। Online
3 शहर में। sher me  
4 गांव में।  gaon me
5 पार्क में। Park ke pass
6 बस स्टेशन पर। bus stand ke paas
7 रेलवे स्टेशन पर। railway station ke paas
8 सरकारी दफतरों में। sarkari daftar me
9 बैंकों में। Bank me
10 कॉलेज के पास। college ke pass   
11 सिनेमों घरों के पास। film ghar ke paas12 आदि। Et.

इन जगा पर माल तेजी से बचा जा सकता है.




रेट। Rate | Mull 

रेट की बात जाऐ तो यह माल की खरीद [ Purchase ] पर Nirbhar karta hai  माल जिस Rate पर मिला hain उस  के हिसाब से सेल रेट [ Sale ka Rate ] तया किया जाता है। 

मिशाल के तैर [ For Examples ] पर आपको एक P.B का खरीद रेट 200 से 1600 के बीच में लगा tou aap  sale ka rate 100 यां 50 रपए ज्यादा रखें।


वैसे कंपनी [ Company]  के हिसाब से P.B  का रेट अलग -2 होता है तो आप उस हिसाब से बेच सकते हो। तां की आपको अच्छी बचत हो सके।




एक दिन की कमाई। Ek Din Di Kamai | Ek din ki kamai kiti hai 

एक दिन का कम से कम 500 [ Five Hundred  ] से लेकर 1000 [ One thousands ] हजार तक कमा सकते ho aur agar Jyada Mehnat करते हो तो आप  kam samay me jayada kamai कर सकते हो।

For Example | उदहराण के तैर पर 

एक दिन में 5  Product बेचे
PB Rate — 200 to 1600 
कुल कमाई — 1200 

एक दिन की कमाई 1000 से 1200 तक हो गई





एक महिने की कमाई।

महिने में आप कम से कम 30,000 हजार से 36,000 हजार तक छाप सकते है.और अगर आपका बडे मोईबल शोरूम के साथ तालमेल होता है तो आप इससे भी ज्यादा कमाई कर सकते हो




असल कमाई। Asal kamai | Profit 

इस काम को Shuru  करके  महिने ki 5000 हजार  तक की bachat kee जा सकती hai



पढ़ाई। study

बारवीं [ barmi pass | dashami paas ] या दसवीं पास है तो वो इस काम ko असानी के साथ Shuru  कर सकते hain. 




विज्ञापन। Eshtihaar Dena 

आप  काम के लिए विज्ञापन [ Advertisement ] का सहियोग ले, इसका यह फेयिदा hai की विज्ञापन naal काम और तेजी से बढेगा. ऐसा करने से लोगों को आपके काम के bare main पता चलेगा।




 दुकान भी खोल सकते हो। Hatti | Dukaan kaise khole 


दुकान खोलना चाहते हो तो दुकान भी खोल सकते हो, एक बात बतता हूं ध्यान Se सुना Aap का Ghar hi आपकी सबसे achi दुकान है। वो इस लिए कह रहा हूं kee आपको किसी को किराया देने kee जरूरत नही होगी, बाहर agar kiraye par shop लेकर खोलते हो तो वहां पर आज का जो Rent का रेट चल रहा है उसके हिसाब से किराया देना पडेगा।



जिसकी बजा Se  जो बचत होनी होगी वो किराऐ में ही निकल जाऐगी, agar  घर में कोई छोटा —मोटा कमरा खाली पडा है तो  उसको Dukaan में तबदील कर sakte  हों और आपको लगता है kee घर में Dukan को खोलना ठीक नही यां फिर जगा नही, तो आप Shahar में |  gaon me dukan khole sakte  Hai. 



world best mobile power bank company

  Mi पावर बैंक 20,000 mah

  Ambrane P-2080 16,000 ,,

  लेनोवो PA13000 13,000 mAh

  हॉनर पावरबैंक 13,000 ,,

  इंटेक्स आईटी-पीबी 11 के 11,000 एमएएच

  Mi पावर बैंक प्रो 10,000 ,,

 कोर्सेका डम्बे 4210 10000 एमएएच

 Ambrane P-1000 Star 10,400 ,,



अंत में [ At Last | ant mein ]

यह कुछ टिप्स [ Tips ] थे जिन को ध्यान में रख कर आप कोई भी छोटा बडा बिजनस चालु कर सकते है लेकिन एक बात और आप कोई भी बिजनस करें उसके लिए आपको कडी मेहनत [ Hard work ] करनी  होगी।

----------------------------------------------------

आपको हमारी यह रचना [Script/ Rachna kaisi lagi ] पसंद आई, तो आप से हमारा Request है, की आप इसको अपने Mitro के साथ साझा [ Share ] करें,अगर आपके पास कोई ऐसी रचना है, तो हमारे इस पते पर ईमेल [ Email ] कर सकते हो. 

Offlinework.home@gmail.com

हम अपकी रचना को हमारे इस ब्लॉग पर लगा देगे।

Thanks For reading, Friends if you like this Post then please share with Family members and friends. if you like this article then please comments.


https://www.facebook.com/JokeHaiFunnyFunny

https://www.facebook.com/vishvtrading

------------------------------------------------------------------------------------------------👇

पैसे कमाने के बारे में जानने के लिए हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करे| paise kamane ke baare mein jankari chahte hain tou mere channel ko subscribe kare.  

https://www.youtube.com/c/Sukhvindekapurgarh

---------------------------------------------------------------------------
इस  पढ़े :- 👎










..............................................................................................................................

[ Tag ]

home laghu udyog | laghu udyog in marathi | laghu udyog loan | gharelu udyog list in hindi |  laghu udyog machine |  gharelu udyog in hindi | wikipedia laghu udyog book in hindi | pdf download laghu udyog | kya hai ghar baithe business idea | business ke baare mein bataye | business konsa kare 50000 ka business | mahilao ke liye ghar baithe business | kam paise me business in hindi |  ghar baithe business konsa kare | chota business बिजनेस कैसे शुरू करें | खुद का बिजनेस कैसे करे |  घर बैठे कौन सा बिजनेस करें | मिनी बिजनेस | नया बिजनेस मुनाफे वाले बिजनेस | होम बिजनेस | कौन सा बिजनेस करने से बढ़िया amdani hoga


 






SHARE THIS

Author:

I LOVE WRITING

Previous Post
Next Post