अगरबत्ती का बिजनेस कैसे स्टार्ट करें | Selling Agarbatti biznis


जो गरीब है,उसके पास पैसा नहीं ..... कि वह सामने वाले जितना ज्यादा बड़ा लघु उद्योग बिजनेस शुरू कर सके ..... बहुत गरीब लोगों के मन में हमेशा यहीं आशा रहती है.

अमीर बनने की लेकिन बहुत कम लोग ऐसे होते हैं  .....जो गरीबी की रेखा को लांग कर अमीरी की दुनिया में कदम रखते हैं ..... ऐसे लोग मेहनत करने वाले लोग होते हैं.


अगर दिल में जुनून हैं किसी काम को करते हो .....तो मुश्किल से मुश्किल काम भी आसान लगने लगता है ऐसे बहुत सारे गरीब लोग होते हैं .....जो अपना खुद का कोई छोटा मोटा घरेलू बिजनेस {Gharelu Business }  करना चाहते हैं लेकिन पैसे की तंगी की वजह से वह काम को शुरू नहीं कर पाते.


लेकिन,यह जरूरी नहीं है की आप बडा हीं बिज़नेस चालू करें आपको इतिहास में बहुत सारी मिसालें मिल जाऐगी जो की हीरों से जीरों बने है.

अगर आप के पास कोई काम नही,तो आपको जो {बिजनस} का आ​इडिया bisnis idea बताने जा रहा हूं,अगर आपने उस पर ईमानदारी से काम किया,तो {जिंन्दंगी} life बदल जाऐगी.





Biznis idea


1.शरूवात कैसे करें

   

इस {छोटे बिजनस} chote biznis का नाम {Agarbatti बेचने का काम} agarbatti bechne ka kaam रहेंगा.


अगर आप के पास {बोलने की कला} है और अपनी बोली से लोंगों को अपनी तरफ खीच सकते हो तो अपके लिए यह काम और भी असान हो जाऐगा.



आप को सबसे पहिले {agarwatti} बनाने वाली {कंपनी} agarwatti banane wali company के पास जाना होगा और वहां के मालिक के साथ बात करनी होगी.








Business idea



2.पढ़ाई की जररूत  


अगर आप {दसवीं पास} dashmi pass भी हो,तो भी आप इस काम को बडी असानी easy के साथ कर सकते हो।









3.कौन सी अगरबतती खरीदे | kaun se agarbatti purchase kare  


आपको अच्छी कंपनी की Agarbatti खरीदनी होगी .....जैसे की {देवर्दशन धूप} कंपनी की धूप हमारे देश में {सबसे ज्यादा पंसद} की जानी वाली धूप है.


अगर आप अच्छी कंपनी की Agarbatti बेचते हो,तो {ग्राहक} client customer आपके पास से दूबारा {धूप की मांग} करेगे ....और आपका काम aapka work अच्छा हो जोएगा।






4.कहां पर बेचे। agarbatti kaha beche 


यहां पर नीचे आपको {धूप} बनाकर उसको बेचने का {असान और सरल तारीका} बताने जा रहे है agarbatti banakar bechne ka asan tarika.


आप इस तरीके के अनुसार {माल को सेल} करते हो,तो माल बेचने में कोई परेशानी problem नहीं आऐगी।


तरीका क्या है? उसके बारे में आप नीचे असानी के साथ पढ़ सकते हो,यहां पर अगरबतती को बेच सकते हो।

1.मंदिरों में।

2.गरूदूबारे में।
3.दफतरों में।
4.होटलों में।
5.दूकानों पर।
6.गांव में।
7.घरों में।
8.रेलवे स्टेशन पर।
9.सिनेमां घरों में।
10.गांव में खुली दुकानों पर। 


यह कुछ जगा स्थान रहेगे यहां पर {माल जल्दी} और असानी के साथ बिक जाऐगा।








Biznis idea



5 कीमत क्या रखें।


उदहारण के तैर पर मान लीजिऐ की आप ने एक अगरबतती का डिब्बा कंपनी से 100 रू में खरीदा जिस में 10 पीस होते है ....तो आप एक पीस को आगे 20 रू में बचेते हो ..तो आपके सीदे 100 रू क मुनाफा होगा ...तो इस तरहां से आप अपना मुनाफा निकला सकते हो ...दास्तों अगर आप कंपनी से इक्ठा माल उठाते हो तो आप को और भी सस्ता मिल जोएगा।




6 सारा दिन काम करें या सुबह शांम को।


यह आप पर है की आप इस काम को सारा दिन करते हो ....यां फिर सुबह शांम लेकिन आपको यह काम सारा दिन करना होगा क्योंकि अभी आप इस काम में नऐ हो।




7 कमाई एक महिने की।


इस काम से  आप महिने का बडे अराम से 10,000 हजार से 15,000 तक कमा सकते हो परन्तु यह काम आपको मन लगाकर करना होगा और अखिरी बाती आप जितनी  महिनत करेंगो उतना कमा सकते हो ।




 

SHARE THIS

Author:

I LOVE WRITING

Previous Post
Next Post