2022 में मोबाइल से घर बैठे पैसा कैसे कमाए | गांव में रहकर पैसा कमाने का तरीका

Introduction 

दूसरों की वीडियों को देखकर मन में सवाल आता है,की कांश में भी इन की तरहां Online paise kama रहा होता जो की आॅनलाईन पैसा कमाना सबसे अच्छा काम है.

लेकिन,यहां पर आपको Online paise kamane ka tarika बताने से पहिले,एक बात आप लोगों के साथ साझा करनी चाहेगे की आनलाईन पैसे कमाना असान भी है और मुशिकल भी इसके बारे में आपको नीचे बडे विस्तार रूप से समझाया गया है.






{आइिऐ सबसे पहिले समझ लेते है की नेैंट के जरिऐ पैसा कमाना असान किस लिए है।}


यहां पर सबसे पहिली बात की अन लोगों के लिए 2022 mein आनलाईन पैसा कमाना कोई मुशिकल नहीं  जिनके अंदर किसी ना किसी तरहां की प्रतिभा है,जैसे नीचे आपको मिसाल देकर समझाया गया Hain.

1.चित्र बनाना /पैंट्रिग करना.
2.आप खाना बनाने के मास्टर हो.
3.योग कैसे करते है उसके बारे में अच्छी तरहां से पता है कहने का मतलब है की Yoga के बारे में आपके पास पुरी नोलॉज है.
4. टीचर हो हिन्दी । गणित आदि सबजैट के बारे में आपको अच्छी तरहां से जानकारी है.
5 .Punjabi के टीचर हो.
6 .राजमिस्तरी हो.
7 .मैकेनिक हो.

आदि.तो जिस इंसान के पास अपने फील्ड के प्रति पुरी Knowledge है,ऐसे लोगों के लिए बहुत असान रहेगा घर बैठे ऑनलाइन पैसा कमाना.

उपर आपको बताया गया की वो इंसान असानी से घर बैठे पैसे कमा सकता है,जिसके पास किसी ना किसी का योग्यता है.अब बात करें.

उन लोगों की जो की दूसरों की नकल करके Online पैसे कमाने की फील्ड में उतरते है,ऐसे लोगों के समाने इस तरहां की Problems आऐगी जिसके बारे में नीचे बडे विस्तार रूप से बताया गया है.

1.जो लोग दूसरों की नकल करके किसी तरहां का Content बनाऐगे वो ज्यादातर इस फील्ड में टिक नहीं सकते. 2.ऐसे लोगों को अपने काम के प्रति रूचि नहीं होगी कहने का मतलब है की काम में मन नहीं लेगेगा.
3.ज्यादा लंबे समय के लिए यांनी की लाइफटाईम के लिए आप इस Field में नहीं रह सकते.


ऐसे में आनलाईन फील्ड की दुनियां में उतरने से पहिले कोई ना कोई Skill सीखें और उसके बाद हीं आनलाईन फील्ड की तरफ बढ़े,यहां नीचे आपको कुछ पलेटफार्म बताऐ गए है,जिनके जरिऐ घर बैठे आनलाईन पैसे कमा सकते हो.


1. YouTube Short video

बात करें के Youtube बारे में तो इसके बारे में हर कोई अच्छी तरहां से जानते है अगर आपके अंदर किसी किस्म का टैलेट है तो इस Platform  के साथ जुड कर आप घर बैठे कमाई कर सकते हो.

अभी हाल हीं में YouTube का एक नया फीचर आया ​​हेै जिसका नाम YouTube Shorts है इस पर आप लोग 15 सकिट की वीडियों आपलोड करके YouTube से फण्ड ले सकते हो और इसकी करम होगी.

इसके लिए आपके पास इन टूल्स का होना जरूरी है।

1.नैंट का कंन्क्शन।
2.फोन।

YouTube पर आकर एक Channel बनाऐ और Short वीडियों बनाकर इस पर डाले,लेकिन वीडियों आपका खुद का होना चहिऐ,दिन में कम से कम 3 YouTube Shorts video तो जरूर डाले,उसके बाद Google ऐंडसंस से  monetization करके आप पैसे कमा सकते हो यांनी की फण्ड भी ले सकते हो.





2.Facebook Reels | फेसबुक रील से पैसे कैसे कमाए

टिकटॉक भारत में बंद होने ke बाद Facebook ने भी टिकटॉक की तरहां यां फिर कह लो की You tube की तरहां reels लॉच किया है.जिस पर You tube shorts की तरहां वीडियों बानकर अगर डालते हो तो घर बैठे facebook reels se पैसे कमा सकते हो.

बात करें,निमय और शार्त के बारे में तो सभी के एक जैसे हीं है,अगर दूसरों से अलग करके यांनी की अगर आपके पास किसी खांस किस्म का Talent  है.

जैसे की Funny reels |  प्रेराना देने वाले रील्स आदि को बनाकर फेसुबक पर डालगें तो इससे अच्छा पैसा कमा सकते हो.लगभग सभी users को फसेबुक ने रील का आॅपशन दे दिया,अगर आपको नहीं मिला तो इसे अपडेट कीजिए रील का आॅपशन आ जाऐगा. 


अंत में :- तो Gaon me paise kamane ka tarika आपको पता चल गया,जो की सबसे बढियां तरीका है घर बैठे इंटरनैंट से पैसे कमाने का बाकी दूसरे नंबर पर इस काम को कम पैसों के साथ चालू किया जा सकता है.

जरूरी सूचना:-  इस आर्टीकल को समय — समय पर Update किया जाऐगा,तां की आप भी आनलाईन पैसें कमाने के फील्ड से अपडेट होते रहे.


 
Please fallow us 

---------------******----------------



SHARE THIS

Author:

I LOVE WRITING

Previous Post
Next Post