How to start a business of kabaar

ONE LINE :- In today's article we will talk about how to start a business of junk.



दोस्तों.......मेरी  इस वेबसाईट में आपको बिजनस का वो idea मिलेगा जो की और लोगों की वेबसाइट  में नही है................अगर आप के पास कोई काम नहीं है..............आप के पास पैसा नहीं है ..........लेकिन फिर वी आप  एक अच्छे Business man  बनने के बारे में सोच रहे है .......तो  मै  जो आप को Business Idea  बता रहा हु उसको शरू करे.


how to start a business of kabaar



जब की दूसरे लोग जो आप को बिज़नेस सुरु करने  के बारे में बताते है......... उनके हिसाब से अगर आप लोगों के पास पैसा नही है......... यां फिर आप ​गरिब हो........ तो आप कहां से मशिनों को खरीद सकता है ..........आप ही बता दो मुझे ? .....कहां से इतना पैसा लेकर आऐगे .....अगर आप की महिने की कमाई 10,000 यां फिर 5,000 हजार है ..........तो आप कहां से इतना पैसा बिजनस पर लगा सकते हो.


       मित्राों मैं आपको वो बिज़नेस का ​आइिडियां बताउॅगा .....जिसको  एक ​गरिब आदमी, अपंग आदमी, और अनपढ़ आदमी, भी चालू कर सकता है..........वो वी  500 या 2000 रू में । 



1):-  बिज़नेस का नाम ?  

        मित्रों..... इस काम का नाम है ....कबाड का काम करना.....इसकी दूसरी खास बात यह है, की इसको एक अनपढ और कम पढा लिखा और गरिब आदमी भी  चालू कर सकता है।



2)  कैसे शरू करें यह काम  ?

     मित्रों......कबाड की दुकान का काम  बहुत ही असान है ....अगर आप के घर में कमरा खाली पडा है, तो आप इस कमरे को कबाड की दुकान में बदल सकते हो .......अगर घर में ही आप का यह काम शरू हो जाऐ तो यह सोने पे सुहागा वाली बात होगी।




3):- कितने पैसों की जरूरत पडेगी ?

         आप के पास जितने पैसे है......... आप उतने पैसे से कबाड का काम शरू कर सकते है .....अगर आप के पास 1000 रू है तो आप इससे कबाड का काम असानी से  शरू कर सकते है....अगर आप के पास इससे ज्यादा पैसे है......  तो आप उन पैसों से भी यह काम को शरू कर सकते है।



4 ):- दुकान का पंजीकरण जरूरी है क्या  ?

        अगर, आप चहाते है की सरकारी आधिकारी आप को तंग ना करें........... तो आप को दुकान का पंजीकरण करवाना जरूरी है........ इसके लिए आप अपने नजदीक के सरकारी दफतर से तालमेल कर सकते है, मैंने विभाग की वेबसाईट का लिंक नीचे दिया है....... आप यहां से पूरी और सही तरीके के साथ पूछताछ कर सकते हो


For Punjab 

https://pblabour.gov.in

For India 
http://www.labour.delhigovt.nic.in



5 ):-लेबर की जरूरी होगी क्या ?

       दोस्तों ......शरू में आपको लेबर की कोई जरूरत नही है.....बाद में जब आपका काम चल पडेगा, तो आप लेबर को रख सकते हो।



6):- किस तरहां का कबाड खरीदे ?

      आपकी जानकारी के लिए बता दू की आप हर प्रकार का कबाड खरीद सकते हो.....जैसे की टूटी चप्प्ल ,कुर्सीयां,बोतल,लोहा,टीन, टूटे बरतन,आदि समान को खरीद सकते हो



7):- कमाई ?

       दोस्तों इससे कमाई बहुत है ।

उदहराण के तैर पर :-   आप  1 किलों लोहा 10 रू में लेते हो, तो आप इसको फैंकटरी में 20 रू किले के हिसाब से बेच ते हो .....तो आपको सीधे —2  10 रू का मूनाफा हो गया ....आप इस प्रकार से ​कबाड को कम कीमत पर खरीद कर आगे अराम से इससे ज्यादा कीमत पर बेच सकते हो, और आप अराम से घर बैठे महिने का 20,000 यां 25,000 हजार तक कमा सकते हो।




8 ):-कुछ जरूरी बांते  


       मित्रों कबाड की दुकान में भगवान की फोटो जरूर लगाऐ और सुबह शांम दुकान में पूजा करें और हर दिन भगवान का नाम लेकर काम को शरू करें, आप के ऐसा करने से आप बहुत जल्द कामयाबी हासिल कर लोगे ।


8):- In Last 

       दोस्तों ....यह मेरा  आप को छोटा सा बिजनस का आइडियां था .........अगर आप इस काम को करना चहाते हो, तो साचिऐ मत आज ही इस काम पर लग जाइिऐ ....कही देर  ना  हो जाए .



LIST OF VISHV TRADING BUSINESS IDEAS.







Friends, if you like this post than please don't forget share friends and family members and if you like this post than please comments


Thanks for Reading.
Team :- vishvtrading.com
www.facebook.com/vishvtrading












SHARE THIS

Author:

I LOVE WRITING

Previous Post
Next Post