5 most common whatsapp mistakes

One Line :- if you are use whatsapp then please note these tips carefully.who change your lifestyle.


हेलो फ्रेंड्स आप का फिर से एक बार स्वागत है,और में रोज़ाना की तरहा हाजिर हु एक और आर्टिकल कल के साथ मुझे ख़ुशी होती है.की आप अपना कीमती समय निकाल कर यहां होते है।  

5 most common whatsapp mistakes



आज से पहिले किसी ने नही सोचा था, की वर्तमान में ऐसा तकनीक का जन्म होगा जिसके माध्यम  से हम आपनी फोटों को  पल भर में एक दुसरे के साथ साझा कर सकगे।

कुछ समय के बाद इस तकनीक का जन्म हुआ जिसका नाम #Whatsaap है, एक बात आपके साथ यहां पर साझी कर रहा हूं की मैं  Whatsaap को एक simle फ़ोन Nokia 3310 में डालवाने के लिए दुकानदार के पास गया था, क्योकि इसके बारे में मुझे ठीक से पता नही था, वैसे तो मित्रों और वी बहुत सारी तकनीक है जैसे की Facebook, Instagram , Snapchat , Sharechat  ​इन की मदद से हम अपनी फोटों और बातचीत एक दुसरे के साथ साझा कर सकते है।



लेकिन  Whatsaap आज के ससम में सबसे ज्यादा उपयोग होने वाली तकनीक है,यहां पर अगर मेै गलत नही बोलता तो घर का हर सदस्या इस तकनीक का खुब उपयोग कर रहा है,जरा एक पल के लिए अपना फोन एक तरफ रख कर सोचना की इसके क्या नुक्सान है जा फिर आप को इस तकनीक का उययोग करते समय कौन सी बातों का ध्यान रखना जरूरी होता है।

अब आप सोच रहे होगे की मैं आॅखों ख़राब होने की बात करता हूं, जी नही मैं यहां पर आॅखों की बात नही करने वाला, इस तकनीक का उपयोग करते समय  आप ने कुछ इस तरहां की बातों  का पालन करना है।


  
1 आप के पास अगर किसी कंपनी का मैसज आता है,की आप इस लिंक पर कलिंक कीजिऐ तो आप जीत सकते है कैश पैक्क तो  आप जल्दी से ​कलिंक कर देते है, लेकिन मेरे भाई ऐसा कुछ नही होता आप के मैसज पर कलिंक करते ही उनके पास सारी आपकी जानकारी चली जाती है और वो आगे इसको लाखों मे सेल करते है, तो आगे से आपने ऐसा नही करना।


2 अगर आप के पास PDF  फाईल अनजान नंबर से आती है तो आप उसी समय इसको मिटा दे अपने फोन में ना रखे क्यां​ेकि यह फाईल आपके नंबर को हैक कर सकती है।


3 अगर आप के पास किसी अनजान नंबर से ईमेल आती है और यह लिखा है की इस पर आप अपना खाता खोले तो उसको उसी समय फोन से मीटा दे, क्योंकि यह ईमेल हैक्रर की हो सकती है।


4 अगर आपको यह मैसज मिलता है की इस फोटो को आगे 100 लोगों के साथ साझा करें, तो यह हैक्रर हो सकते है इसको उसी समय अपने  Whatsaap  से निकाल दे आगे किसी के साथ साझा ना करेंं।


5 अक्सर देखा जाता है की Whatsaap पर एक मैसज आता है, की यह ऐप आगे साझा करें और आपने फोन में install करें तो आप ने ऐसा नही करना अगर करते हो तो आप का डाटा इन लोगों को पास चला जाता है जिसने आपको यह मैसज भोजा था। 


यहां आप को एक बात बता दूं, की दुनियां की केवल एक ही कंपनी हे जिसने Whatsaap  को जन्म दिया है और दुनिया में कोई  दुसरा  Whatsaap नही है, अगर है तो सभी के सभी नकली है,तो यह कुछ बातें है जो आप ने अपने दिमाग में उतार लेनी है। 


The End.


LIST OF VISHV TRADING TIPS AND TRICKS YOU CAN ALSO READ.



Thanks for Reading
Team:- vishvtrading
www.facebook.com/vishvtrading





SHARE THIS

Author:

I LOVE WRITING

Previous Post
Next Post