World Population Day Special Report

ONE LINE :- World Population Day 


हैलों दोस्तों, पहिले की तरहां हाजिर हूं आपकी सेवा में एक और मजेदार विशष के साथ।


World Population Day Special Report




आज का विशष :- जंनसख्यां दिवस  पर विशेष।


यह दिन पुरी ​दुनियां में जनसंख्या के रूप में मनाया जाता है तां की लोगों को जनसंख्या  प्रति  थोड़ा बुहत पता  चल सके और आज हम इस लेख में इसके के बारे में बातचीत करने वाले है।

मित्रों, बुद्धि जीवी  लोग तेज रफतार से बढ़ रही जनसंख्या को चिंता का विशष मानते है,उनका कहना है की अगर अबादी इसी तरहां तेजी से बढती रही तो एक दिन ऐसा आऐगा की लोगों को अपने खुद के रहने के लिए छत नसीब नही होगी।

आपकी जानकारी के लिए बता दुं, की इस दिनको पहिली बार 11 जुलाई 1987 को मनाया गया था और यह उस दिन से आज तक मनया जा रहा है।


यहां पर आपको बता दूं की 2011 में दुनियां की आबादी तकरीबन 6 यां 7 बिलियन के पास पुंहच गई थी, इसके ​ईलावा इस दिन कोई तरहां के कार्यकमों को आयोजत किया जाता है, तां की लोागों को इस दिन प्रति ज्यादा से ज्यादा सुजेत करवाया जा सके।

तेजी से बढती जा रही जनसंख्या का एक कारण ग़रिबी भी हो सकता है क्यांेकि ​गरिब आदमी को ज्यादा से ज्यादा पैसे कमाने की तमना होती है,तां की हम जितने बच्चों को पैदा करेगे और उतना ही पैसा कमा कर हम को देगे,अगर बात 2017 की जाऐ तो इस साल पुरी दुनियां की कुल आबादी  तकरीबन 7.6 बीलीयन के पास पुहंच गई है, जो की चिंता का विशष है।


Friend's, If you like this post then please don't forget share with friends and family members and if you like this post then please comments.


Thank For Reading.






SHARE THIS

Author:

I LOVE WRITING

Previous Post
Next Post