How to start cloth business in Punjab

हेैलो दोस्तों आप का स्वागत करता हूं मुझे बहुत खुशी होती है की आप यहां पर अपना कीमती समय निकाल कर आते हो।


How to start cloth business in Punjab

मित्रों हर किसी की यही इच्छा होती है की अगर घर में ही रह कर कोई ऐसा काम करें और हम को महिने की कमाई भी अच्छी हो और बाहर वी ना जाना पडे तो मैं आप को इस विशष में एक ऐसा बिजनस बताने जा रहा हूं जिसको आप अपने घर और गांव में बडी असानी के साथ चालु कर सकते है।

बिजनस का नाम ।

इस बिजनस का नाम है, कपडे की रहेडी लगना दोस्तों यह बिजनस आपके घर का कोई भी सदस्य कर सकता है, और इस में पढाई की वी इतनी जरूरत नही होती।

कपडे कहां से खरीदे।

इस काम को शरू करने के लिए Ludhiana से जा फिर दिल्ली से थोक रेट में कपडे उठा सकते है, इस का कारण यह है की आप को थोक रेट पर कपडे खरीदने स्सतें पडेगे 


कितने पैसे की जरूरत होगी ?

इस के लिए आपको पहिले 5 हजार की जरूरत होगी और इससे ज्यादा पैसों की जरूरत आपको नही है, इस 5 हजार में आप जीनस,टीशर्ट कुडता पजामा, रूमाल, लडकीयों की जुंनी आदि कपडे खरीद सकते है। 

कहां पर बचें कपडों को ?

कपडों को खरीदने के बाद आप इनको आपने पास के गांव में यां फिर घर में ही बेच सकते है,आप  सुबह खाना खा कर निकल जाऐ और दुपिहर का खाना साथ में ले जाऐ और आपने गांव और अपने आस पास 2,3 किलोमीटर तक आप कपड़ों को बडे अराम के साथ बेच सकते है।

ईमानदारी और महिनत से करें काम।

मित्रों कहते है, की महिनत और ईमानदारी से किऐ काम मे जो बात होती है यां फिर यू कह लीजिऐ की महिनत और ईमानदारी से किया काम ज्यादा बढता और फुलता है। इसलिए मैं आपको यही मशवरा दुंगा की आपने इस काम को बडी ईमानदारी से और महिनत से करना है, इस में कोई शक नही है की शरू शरू में हर किसी काम को अपने मुुकाम तक पहुंचने के लिए थोडा समय जरूर लग जाता है। लेकिन बाद में जब चल पढता है तो आपको पैसे से मालमाल कर देते है। 


भगवान का नाम ले​कर शरू करें काम।

एक बात दोस्तों आप मेरी कॉपी पर लिख ले की आपने जब कपडों को बेचने निकलना है तो सबसे पहिले भगवान का नाम लेकर और  भगवान की पूजा करने की घर से बाहर निकलना है,

कमाई।

आपको बता दूं की इस काम में कमाई अच्छी है और आप मनिे काम अराम से 10 हजार से 15 हजार तक कमा सकते है और खर्चा निकाल कर 8 हजार से 9 हजार तक बच सकता है।

अंत में।

तो यह एक छोटा सा बिजनस का आइडिया था और आप के पास कोई काम नही है तो आप इस बिजनस को बडे अराम से शरू करते सकते है और इस की खास बात यह है की इस काम को घर का कोई वी मैंबर कर सकता है।

SHARE THIS

Author:

I LOVE WRITING

Previous Post
Next Post