जिंदगी की कहानी | Zindagi ki kahani

Introduction: -What is Life 

दोस्तों, आपका जविन आपकी सोच पर निर्भर करता है, हर समय आपकी सोच और आपके दुबारा किया गया कार्य आपको और समाज को प्रभावित करता है,जीवन का लक्षय क्या है जीवन का लक्षय जानने से पहिले हमें जीवने के बारे में समझना होगा।


जीवन हमारा इस दुनिया में आना समाज से तालमेल बनाते हुए अपने कार्य को करना दुख, सुख, का सामना करना, बहुत सीखना और सीखना उर्म के लिए, तीन पडाव पति, बचपन, जवानी,बुढापा से गुर्जना दुसरों की सोच से प्रभवित होना और अपनी सोच से उन्हे प्रभवित करना यह सब जीवन है।


अब दोस्तों बात करते है जीवन के लक्ष्य की जीवन का लक्ष्य हमारी सोच और विचारों से तैय होता है, हमारे विचार अक्सर हमारी सोच का प्रदर्शन करते है और हमारी सोच और कार्य हमारे लक्ष्य की और संकेत करते है।



यह जरूरी नहीं है, कि आप अमीर हो तभी आपका लक्ष्य बडा हो सकता है, इतिहास में हम लोग अकसर पढते आ रहे है,  कि जितने घर कभी खाना भी पूरा नही पढता था जिन्हे समाज छिकारता था आज समाज उनका है और समाज उनके गुण गा रहा है।

बात आपकी सोच के Positive और Negative विचारो पर टिकी है।

दोस्त समाज होमशा आपकी सफलता में रोड़े का काम करता है और आपको #Negative करवाता रहता है,उस समय अगर आप समाज से डर कर आपने आप को #Negative कर लेते हो, तो आप इस #Negative लोगों में जाने जाउॅगें जिन्हें अकसर Failear कहा जाता है सफल होने के लिए आपको आपनी ही सुननी होगी Negative और इस समाज से एक तरफ करना होगा।

यह भी पढ़े :- Life Change Great Thought For Sharechat 

मित्रों, बिना उदेश से हमारा जीवन एक रेत के घर जैसा हेै,और इस दुनिया से जाने के बाद तुमको कोई याद तक नही करेगा।

दोस्ता, जिन्दंगी में आऐ हो तो कुछ ऐसा करके जाना की समाज तुम्हें हमेशा याद रखे पूरी दुनिया जाने कि हां कोई आया था, लोग तुम्हारे आचरण से तुम्हारे व्यावहार से तुम्हारी सोच से सीख ले और आपने बच्चों की सीख में आपकी कहानियां सुनऐ नाम तभी बडा होता है जब आप कोई बडा काम करते है और आदमी तभी बडा होता है जब वो आपने काम से जाना जाता है।



बडी-बडी मुर्ति महान लोागें की ऐसे ही नही बनाई जाती भो उनके हकदार है आप भी इस सम्मान के हकदार है, बस नज़र नही नज़रिया बदलें, दुनिया बदलें आपके विचार आपकी सफलता के धरोहर है दोस्तों सफलत आदमी हमेंशा विचारों पर फोक्स करते है।

उस लेवल पर आपका एक - एक शब्द बहोमुल्य हो जाता है। और आपकी पहचान बहुत खास हो जाती है सफलता का मार्ग दुगर्म है पर ऐसा भी नही कि उन्हें पार ना किया जाऐ.



Thanks For reading

Tag :- dosti par ache vichar hindi me | 2019 ki anmol bachan shayari | sachi batein






SHARE THIS

Author:

I LOVE WRITING

Previous Post
Next Post