Introduction :-

भी किसी ने दूर -2 तक सोचा नही था की एक दिन ऐसी चीज का निर्माण होगा जो की पूरी  दुनियां [ vishv world ]  को अपनी मुठी में कर लेगी और इस चीज का नाम है, #Mobile जैसे की हम हवा के बिना जीवत नही रह सकते, उसी प्रकार से फोन के बिना हमारा जीवन आज की तारीख में अधुरा है।





लोग इसको कई नामों से पुकारते है जैसे की फोन,मोबईल,सैल आदि और यह कहना गलत नही होगा की इसने ऐसी जादू  वाली छवी घुमाई की आज कोई इसके बिना रह नही सकता। घर से जैसे ही किसी काम के लिए बाहर कदम रखते है, तो रास्तो में हर किसी के हाथ में देखने को मिलता है।



आज की तारीख में बच्चें,बुढे,लड़के और लड़कियांं हर कोई इसका  उपयोग कर रहा है। जब हम ऐकले होते है तो यह खाली समय यांनी की हमारे टाईम पास का सबसे अच्छा दोस्त बन जाता है. 



दुसरी तरफ देखा जाए तो नेट के बिना अधुरा है Mobile और Phone के बिना अधुरा है Net,दोनों मिलकर हमारा अच्छा टाईम पास करवाते है ,देखा जाऐ तो हम अपने कुछ जरूरी काम भी फोन और नेट पर करते है।



लेकिन एक बात और की दुनिया में ऐसे बहुत कम लोग है जिनको यह पता है की हम घर बैठकर आनलाईन कमा भी सकते है, इसके लिए हमारे पास फोन और नेट का होना लाजमी होता है और हम आपको आजके इस लेख में कुछ मोबर्इ्ल ऐप से घर बैठकर कमाई करने के बारे में बता रहे है, जिनका उपयोग करके आप खाली समय में थोडे बहुत पैसे कमा सकते है।


आइिऐ आगे इसके बारे में विस्तार रूप से जानते है। How to make money online with low investment | Paise kamane wala app. 


Paise kamane wala app 2019 | घर बैठे पैसे कमाने का तरीका



1] Google Tez App [   गूगल तेज़ ऐप्प ] 

Link:- https://play.google.com/store/apps

Paytm App के बारे में सभी जानते है उसी तरह से गूगल ने भी अपना एक App जारी किया है. जिस तरहां से आप Paytm से पैसों को इधर से उधर भेज सकते है, उसी तरहां से आप गूगल के इस ऐप से पैसों को इधर से उधर भेज सकते है। पर आप को जान कर हैरानी होगी की आप गूगल के इस app से घर पर बैठे पैसे कमा सकते है। 

इस के लिए आपको सबसे पहिले एक काम यह करना होगा, की इस ऐप [ App ] को आपने फोन में डालना होगा और उसके बाद इसके अंदर एक खाता बनाया जाता है, ऐप के अंदर खाता बनाने के बाद आप इसका उपयोग अच्छे तरीके से कर सकते है।

लेकिन यहां पर एक बात आप से और साझी करना चहता हूं, की आप को अगर ऐप का उपयोग  [ Use ] करना है, तो आपके पास [ Bank Atm ] होना जरूरी है। 

[ Bank Atm ]  किसी भी बैंक का  हो उदहारण के तैर पर जैसे की :-

१ SBI BANK
2 OBC BANK
3 HDFC BANK
4 PNB BANK
5 UNION BANK
6 PSB BANK
7 Corporation bank
8 Yes Bank.
9 Allahabad bank
10 Etc,

For Example मान लीजिऐ आपके पास ATM भी है और आपने अपना खाता भी इस ऐप में बना लिया, तो अब एक बात और की आपने एक बार अपने किसी मित्र को पैसे भेजने है, यां फिर इस ऐप के माथ्मिय से कोई छोटी —मोटी खरीददारी [ Shopping ] करनी जरूरी है।


आइिऐ आगे विस्तार रूप से समझते है, की यह ऐप आपको किस तरहां पैसे कमा कर देती है।

1 ] इस ऐप दुबारा अगर आपने किसी मित्र को यां फिर कोई छोटी — मोटी खरीददारी की 100 रू की, तो आपके बेैंंक खाते [ Bank Account ]  में कुछ पैसे वापिस आ जाऐगे।

2 ] इसके बिना अगर आप इस ऐप को अपने भाई —बहन यां फिर अपने किसी मित्र को Install करवाते है, तो उसका भी आपको पैसा मिलेगा और भो पैसे आपके बैंक खाते में डाल दिऐ जाऐगा।

3 ] एक बात और आप के पास किसी भी बैंक का खाता होना लाजमी है तां को गूगल [Google ] पैसे भेज सके।

यह भी देखो  -

 खाली समय में क्या करें 

Lockdown chalte ghar baithe paise kamane ka tarika

वीडियो में जानने के लिए इस लिंक को दबाए | For Watch video please click on this link.

फ़ोन से पैसे कमाने का देसी तरीका 

------------- ******************* -------------------------

2 ] Injoy App [ इंजॉय  ऐप्प ] 

Link:- https://play.google.com

Google Play Store पर आपको बहुत सारे ऐप मिल जाऐगे, जो आपको घर बैठकर पैसे कमाने के लिए कहते है, लेकिन यहां पर हम एक और ऐप की बात करते है, जिसको आप अपने फोन में डाल कर थोड़ी  बहुती कमाई कर सकते है,असल में इस ऐप में लोग वीडियों [ Video ] डालते है और उसको देखने का ही हमको पैसा मिलता है।

1 इस ऐप को फोन में इनस्टॉल करें ।

2 ऐप के अंदर खाता [ अकाउंट Account ] बनाऐ।

3 जैसे ही आप इस ऐप को अपने मोबईल में डालते [ install ] हो, तो आपको कुछ पैसे अपके बैंक खाते में आ जाऐगे।

4 ] इसके बिना अगर आप इस ऐप को अपने भाई —बहन को यां फिर अपने किसी मित्र को Install करवाते है, तो उसका भी आपको पैसा मिलेगा और भो पैसे आपके बैंक खाते में डाल दिऐ जाऐगा।

5] एक बात और आप के पास किसी भी बैंक का खाता होना लाजमी है।

यह भी जान लो :-  खुद का बिजनेस कैसे करे 

वीडियो में जानने के लिए इस लिंक को दबाए | For Watch video please click on this link.

Facebook से पैसे कैसे कमाए 




3 ] Cash Karma App [ कैश कर्मा ऐप्प ] 

Link :- https://play.google.com

अगर आपने घर बैठकर आॅनलाईन पैसे कमाने [ Online earn money ] है,तो आपके पास फोन और नेट होना लाजमी है और आज की तारीख में बहुत से ऐसे रास्तें है, यहां से आप आॅनलाईन कमाई कर सकते है मोबईल ऐप से आप घर बैठकर पैसे कमा सकते है।



इसके लिए मैं आपको एक और ऐप के बारे में बता रहा हूं, इसका नाम है Cash Karma App आपने इसको पहिले अपने फोन मे डालना होगा और जैसे ही आप इसको Install करते हो, तो आपके बैंक खाते में कुछ पैसे आ जाते है।



इस में आपको वीडियों [ Watch Video ]  देखनी होगी और उसके ही आपको पैसे मिलते है, इसके ईलावा अगर आप इसको अपने मित्रों [ Friends, Dost ] यां अपने परीवार के मैंबरों [ Family Members ] को यां किसी और को इस ऐप का लिंक [ Aap Link ] भेजते हो, तो आपको उसका कुछ कशिमन भी मिलता है। 

यह भी जान लो :-  घर में कौन सा बिजनेस करें |

वीडियो में जानने के लिए इस लिंक को दबाए | For Watch video please click on this link.

youtube चैनल बनाने के लिए बेस्ट टॉपिक 2019 


----------------------------------

आपको हमारी यह रचना [Script/ Rachna kaisi lagi ] पसंद आई, तो आप से हमारा Request है, की आप इसको अपने Mitro के साथ साझा [ Share ] करें.