भी तक कोई ऐसा Mobile नही बनना जिसकी Battery एक हफते तक चले,हां आगे आने वाले Time में कोई ऐसी Technique का जन्म हो जाऐ की Phone की बैटरी को एक बार पुरा Charge करने के बाद वो एक हफता चलेगी.


इस आर्टिकल हम बात करेगें,Phone के साथ जुडे Business ideas की आज का समय वो Samay है,की दुनियां का कोई ऐसा इंसान नही होगा,जिसके पास Cell phone  ना हो,हां हो सकता है गांव में यह कुछ शहरों में गरीब लोगो के पास ना हो,एक जमाना वो भी था.

part time business in hindi |   new part time business idea
vishvtrading.com


आज आपको हर गली में एक से ज्यादा Mobile Repair Shop देखने को मिलेगी और यह लोग महिने Mein बढियां कमाई कर लेते है. 


लेकिन,फिर भी एक सरकारी नौकरी [ Sarkari naukri / Govt. Job ] करने वाले से कही ज्यादा कमाते है,तो,हम इस टोपिक में पैसा कमाने के सरल उपाय और  कम पुजी में ज्यादा कमाई वाला बिजनेस  बताया जाऐगा जाऐगा.



-------------------------------------------------------------


-------------------------------------------------------------

अइिऐ,आगे जानते है इस Business name । कितने पेैसे की जरूरत है ? कितनी कमाई होगी ? और कितनी हमको असल वचत होगी ? आप से अनुरोध है, नीचे दी गई  information को ध्यान से पढ़े और समझे.


Part time business ideas in punjab | 12 महीने चलने वाला बिजनेस


1.बिजनेस नाम | काम का नाम 

कम पैसों की लागत से शुरू होने वाले काम का नाम Mobile power bank को सेल करना है.
 


-------------------------------------------------------------


-------------------------------------------------------------



2.पावर बैंक किसे कहा जाता है | power bank kya hota hai

यहां पर आपकी Jankari ke liye बता दे, की यह एक Electronic यंत्र है,जिसको आप मुशिकल में उपयोग कर सकते है,यांनि की इसकी जरूरत खास कर उन लोगों को होती है जो लोग Traveling के लिए निकलते है.

Mobile power bank के बारे में हर कोई अच्छी तरहां से जानता है,But फिर भी कुछ लोग इस यंत्र से अनजान,होगे क्योंकि यह अभी - 2 आया है.

वैसे अब इसको हर कोई रखने लगा है.पावर बैंक में भी फोन की तरहां Lithium ion battery बैटरी होती है जिसको आप डाउन होने पर समय — 2 पर चार्च कर सकते है,और यह देखने मे फोन जितनी लंबी और मोटी होती है. 





3.पावर बैंक का होलसेल बिज़नेस शुरू करने के लिए कितने पैसे चहिए ? | Need money. 

हम कोई भी नई Gaon mein udyog चालू करें यां फिेर Gharelu udyog धंधे का शुभारंभ करें,काम कोई भी उसकी पहिले एक रूप रेखा तैयार की जाती है जैसे की:-

कितना पैसा चहिए ? । बैंक से लोन लेना पडेगा यां फिर नहीं । मारकीट में क्यां डिमांड है । इस का काम फयूचर  क्यां होगा ।  लेबर । आदि.

तो बात करें इस तरहां के Chote Mote Business को शुरू करने के लिए आपके पास कम से कम 20,000 हज़ार से लेेकिर 25,000 हज़ार होना लाजमी रहेगा.  





4.माल कहां से उठाऐ | Power bank wholesale market

इसके लिए आपके पास दो तरीके है,एक तो आप Wholesale Market से उठा सकते हो और दूसरा रहेगा की आप कंपनीयों से तालमेल कर सकते हो। अगर होलसेल मारकीट की बात करें तो सबसे स्स्ता पावर बंद होलसेल मारकीट दिल्ली में मिलेगा. 





5.भूगतान कैसे करें 

आनलाईन का जमाना है,तो ऐसे में अगर हम कोई चीज Purchase करते है,तो उसकी Payment Online  माथिमय से कई तरीको से की जा सकती है,जैसे की Google pay दुबारा । Net banking दूबारा । Paytm आदि तो माल की पैमैंट आप इनमें से किसी एक तरीके के साथ कर सकते हो,इसके बिना आप चाहो तो Cash पैमेंट भी कर सकते हो. 





6.उर्म । Age 

40 साल तक की उर्म तक आप इस काम को बडी असानी के साथ शुरू कर सकते हो अगर अच्छा होगा की इस कार्य को कम उर्म में चालू किया जाऐ.  





7.पावर बैंक को सेल करने का सबसे ​बढियां तरीका | Best places for sale of portable mobile charger power bank

आप ने Mobile charge power bank  की Shopping कर लिया अब बात आती है,की इनको Sale कैसे किया जाऐ, वैसे तो portable power bank को सेल करने के बहुत तरीके है लेकिन यहां पर जो सबसे बेस्ट है वो नीचे दिऐ गए है. 

1.Near Bus Station. | 2.Near Train Station. | 3.Mobile Repair Shop. | 4.In front of school. 5.In front of College.| 6.Near Village. | 7.Bank | 8.Post office | 9.in front of hosepital.| 10.In front of cinema house.| 11.Showroom | 12.Parks.


  


8.रेट। Rate 

बात रेट की करें तो यह Power bank के होलसेल रेट पर निर्भर करता है, मिशाल के तैर पर P.B का खरीद रेट 200 से 2000 के बीच है तो आगे इसको 2400 / 2600 तक सेल कर सकते हो.







9.एक दिन की कमाई | Per day earning 

एक दिन का कम से कम 500 [ Five Hundred ] से लेकर 1000 [ One thousands ] हजार तक कमा सकते. 

For Example | उदहराण के तैर पर 

1.एक दिन में 2 Product बेचे.
2.Rate — 2400
3.कुल कमाई — 1200 

एक दिन की कमाई 4800.






10.एक महिने की कमाई। Monthly income 

महिने में आप कम से कम 5,000 हजार से 6,000 हजार तक की कमाई की जा सकती है,और अगर आप छात्र हो यां फिर पार्ट टाईम काम शुरू करना चाहते हो, तो यह काम आपके लिए अच्छा है आप थोडा बहुता खर्चा निकाल सकते हो.






11.असल बचत | Net profit 

इसमें से आपको 1000 हाज़र से लेकर 1200 यां इससे उपर असल बचत हो सकती है बाकी यह सेल पर निर्भर करता है.






12. पढ़ाई । Study 

किसी कॉलजे यां फिर स्कूल के छात्र हो तो इस छोटे पार्ट टाईम बिज़नेस को शुरू कर सकते हो ओैर अगर आपके पास वक्त नहीं है,तो रविवार यां फिर Sunday को यह कार्य शुरू कर सकते हो.  





13.विज्ञापन । Ishtihar   

इस काम को और ज्यादा तेज करने के लिए आप Ishtihar बाजी करवा सकते हो जिससे लोगों को आपके काम के बारे ज्यादा से ज्याद पता चलेगा.




14.दुकान भी खोल सकते हो | Mobile Shop

घर में मोबईल चार्च करने वाली पावर बैंक शॉप भी चला सकते,अगर आप छात्र हो और आप स्कूल यां फिर कॉलेज में होगें तो बाद में समाने वाला आप के घर से परचेज कर सकते हो. 




अंत में  

यह कुछ Tips थे,जिन को ध्यान में रख कर आप Power Banks Wholesale Business चालु कर सकते है लेकिन एक बात और आप कोई भी बिजनस करें उसके लिए आपको कडी Hard work करनी होगी.