Real website to earn money online | इंटरनेट से पैसे कैसे कमाए इन हिंदी

Real website for earning money :- ज से 100 साल पीछे की तरफ जरा नज़र घुमाकर देखे,की उस समय के Logo को पता होगा की आगे आने वाला Time Internet का होगा.



1.क्यां किसी ने सोचा होगा,की आने वाले व्कत में हमारी Life में इंटरनैंटे की क्यां आहीमत होगी ?

2.क्यां किसी ने सोचा होगा,की हमारी पूरी जिन्दंगी नैंट पर सीमीट कर रह जाऐगी ?

3.किसी को दूर — 2 तक Internet के बारे में जानकारी नहीं रही होगी.


Real websites that pay you | Real earning website without investment
vishvtrading.com













बात Aaj की करें, तो आज 6 साल के बच्चों को भी पता है,की internet क्यां है? और मोबाइल/Mobile की बात करें, तो बच्चों से बेहतर चलाना कोई नहीं जानता.


इसे भी पढ़े :- 

How to earn money online by mobile |  यूट्यूब शॉर्ट्स से पैसे कैसे कमाए उतार प्रदेश में रहकर



हमारी Life पूरी तरहां से तो नहीं कह सकते की डिजिटिल/Digital हो गई है,हां लेकिन कुछ हद तक हो चूंकी है.वो दिन दूर नहीं जब आपको Internet  की उतनी जरूरत होगी जितनी की एक इंसान को


1.हवां की.
2.खाना खाने की.
3.घर की.
4.कपड़े की.

दूसरी और वो आदमी जिसको थोडी बहुत Online काम कें बारे में जानकारी है वो अपना कार्य आनलाईन Start कर लेता है.


अब बात की,जिसको Online Field के बारे कोई जानकारी नहीं,तो वो ऐसे में उन लोगों के पास आते है, ​जो लोग ऑनलाइन क्षेत्र के साथ जुडे है.


जो Website बनाने का work करते है और और साथ में लोगों को मोबाइल एप्प बना कर देते हैं,अगर आप फ्री में पैसा कमाने का तरीका इंटरनेट पर ढूंढ रहे हो,Tou इस टाइम बिल्कुल सही पोस्ट पर आए हो.  


यहां पर आप लोगों को वास्तविक वेबसाइट जो आपको भुगतान करती हैं / { real websites that pay you} के बारे में पूरी जानकारी के साथ पूरे विस्तार रूप से बताया जाऐगा.


आप से निवदेन  रहेगा.Bina investment ke paise kaise kamaye की दी गई जानकारी को पूरे ध्यान से पढ़े तां की आप भी बिना निवेश के ऑनलाइन पैसा कमाना पैसा कमा सकें.

-------------------------------------



इंटरनेट से पैसे कैसे कमाए इन हिंदी | ऑनलाइन work करके कैसे पैसे कमाए ? | online paise kaise kamaye 2022

यहां पर आप लोगों की जानकारी के लिए बता दे,की यहां आपको जो असली पैसा कमाने वाली वेबसाइट genuine money earning websites वो इस आर्टकल में बताने जा रहे है.


वो दुनियां की सबसे जानमानी वेबसाईट है और लोग बिना निवेश के असली पैसा कमाने वाली वेबसाइट { real money earning websites without investment} से घर बैठे हज़ारों मे कमाई कर रहे है.

आप इन Website पर आंख बंद करके काम कर सकते हो और यह वेबसाईट आपका पैसा कभी नहीं मारती, जैसे की और वेबसाईट करती है,तो चलिए शुरू करते है आपको इन Site  के बारे में बताना






1.Youtube shorts monetization 

अगर आप सोच रहे हो,की गूगल से पैसा कैसे कमाए 2022 में? Tou जहां पर आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें,कि आपकी सोच का दी एंड हो चुका है. 

अगर आपको इसके बारे में नहीं पता, की हाल ही में Youtube shorts monetization new update 2022 आ चुकी है. 

जिसके मुताबिक, आप Youtube Shorts  से  बैठे पैसा कमा सकते हैं, इसके लिए आपके 1000 Subscriber होने चाहिए और नंबर दो पर आपकी सभी Youtube Shorts video  पर 10 मिलीयन व्यूज / जॉनी की एक करोड व्यूज का होना जरूरी है.

 

अगर आपके अंदर किसी किस्म का कोई टैलेंट है,तो आप यूट्यूब शॉट पर अपने Talent को दिखा कर कर बैठे Online paisa कमा सकते हैं.






2.फेसबुक रील्स से पैसे कैसे कमाए 2022 


आज की डेट में बात की जाए,तो कोई ऐसा नहीं मिलेगा जिसका खाता फेसबुक/ Facebook account पर आपको ना मिले, हां कुछ लोग हो सकते हैं जो FB नहीं चलाते. 


100 में से 95%  लोग ऐसे हैं, जोकि FACEBOOK  चलाते हैं, अच्छा खासा टाइम स्पेंड करते हैं, लेकिन इन लोगों में से बहुत कम ऐसे लोग हैं, जिन को  Yeh पता है कि Facebook new update 2022 आई है.


जो कि Facebook reels monetization को लेकर है, जैसे आप यूट्यूब पर शॉर्ट वीडियो बनाकर यूट्यूब से पैसा कमाने का तरीका  के बारे में जानते हो.


उसी तरह फेसबुक रील्स से पैसे कमा सकते हो,Facebook reels monetization rules है जैसे कि आप अपना खुद का वीडियो डालो गे.


इसके बिना आप कोई थर्ड पार्टी का म्यूजिक कहने का मतलब, किसी गाने का म्यूजिक किसी और कंपनी का म्यूजिक Use नहीं करोगे.
 

इसके बिना किसी के कंटेंट को कॉपी नहीं करोगे, आप हिंसा वाला | लड़ाई झगड़े कोई और गाली गलौज वाला Reels अपलोड नहीं कर सकते.
 

ऐसे आप Simple तरीके se घर बैठे Facebook reels se earning कर सकते हो, जो कि सबसे आसान काम है.

 
Facebook पर Reels video बनाने से पहले आप Facebook reels monetization policy को एक बार जरूर रीड करें,लिंक नीचे दिया गया है. 


 

 


3.इन्स्टाग्राम रील्स से पैसे कैसे कमाए 2022 |How to earn money from instagram reels in hindi 


इंस्टाग्राम दुनिया का फेसबुक की तरह एक Social media प्लेटफॉर्म है, जहां पर लोग अपनी भावनाओं को इंस्टाग्राम बायो / इंस्टाग्राम रील्स विडियो के माध्यम से अपने मित्रों के साथ साझा करते हैं. 


हाल ही में, Instagram कंपनी की तरफ से एक New update जारी किया गया है, कि आप Facebook की तरह और Youtube Shorts की तरह Reels डालकर इंस्टाग्राम से कमाई कर सकते हो.


इंस्टाग्राम के वी ठीक वहीं रूल है, जोकि फेसबुक और यूट्यूब शॉट के है. आप अपना खुद का कंटेंट/Content  बनाएं. किसी का म्यूजिक कॉपी ना करें. 


Insta reels बनाने के लिए सिंपल आप अपना Instagram profile बना लीजिए,जिसको आप अपने Phone के माध्यम से Email ऐड्रेस  से Create  कर सकते हो.


उसके बाद जिस  विषय/Subject  में आपको बढ़िया तजुर्बा है,उसके इंस्टाग्राम reels वीडियो बनाकर  अपलोड करें जैसे-2 फ्यूज बढ़ते जाएंगे.


इंस्टाग्राम की तरफ से आपको एक Mail आएगा कि हमने आपको इंस्टाग्राम मोनेटाइजेशन प्रोग्राम में शामिल किया है.


इसके बिना instagram kamai करने के और भी ढंग हैं, जैसे कि एफिलिएट मार्केटिंग | कंपनी के प्रोडक्ट की प्रमोशन  जब इंस्टाग्राम पर फेमस हो जाओगे. 


तो कंपनी के प्रोडक्ट की प्रमोशन से भी पैसे कमा सकते हो और यह आपकी कमाई का दूसरा हिस्सा होगा इंस्टाग्राम से एअर्निंग करने का. 

अगर अभी तक इंस्टाग्राम Reels पर काम करना प्रारंभ नहीं किया, तो आज ही कीजिए और घर बैठे इंटरनेट से ऑनलाइन पैसे  कमाइए.


इंस्टाग्राम मोनेटाइजेशन पॉलिसी पढ़ने के लिए इंस्टाग्राम Blog Post का लिंक नीचे दिया गया है, इस आर्टिकल में मोनेटाइजेशन पॉलिसी के बारे में पढ़ सकते हो.









4. यूट्यूब से पैसा कैसे कमाए ? | How to earn money from youtube in hindi



Youtube
vishvtrading.com










सोशल मीडिया की बात करें तो, उसमें Google का नाम सबसे ऊपर आता है.जो कि दुनिया का सबसे बड़ा Search Engine  है.


जहां पर करोड़ों लोग अलग-2 अपनी प्रोब्लेम्स को सर्चिंग करते है और इसके बाद बात करें वीडियो के मामले में तो वो Youtube है.


जो कि दुनिया का सबसे ज्यादा और सबसे बड़ा video platform है,वीडियो के मामले में लोग घंटों अपना समय बतीत करते है. 


Google और यूट्यूब दोनों ही दुनिया के सबसे बड़े प्लेटफार्म है,जो आपको घर बैठे internet se paise kaise कमाने का मौका भी देते हैं,अगर Video बनाना आपका का हॉबी है,तो यूट्यूब से पैसा कमाया जा सकता है. 


1.यूट्यूब से पैसे कैसे कमाए जाते हैं ?

 यूट्यूब पर वीडियो डालकर यूट्यूब  से आप लोग पैसा कमा सकते हैं.

 

2.यूट्यूब वीडियो बनाने के लिए टूल

यूट्यूब वीडियो बनाने लिए आपको कोई ज्यादा Tools की जरूरत नहीं, इसके लिए आपको एक Android phone चाहिए. देखा जाऐ आजकल हर किसी के पास Android phone है और नैंट का कंन्क्शन भी,बस यह दो चीजें आपके पास होने चाहिए. 




3.यूट्यूब वीडियो बनाने वाला ऐप्स

वीडियो बनाने के बाद, वीडियो की एडिटिंग की जाती है और इसके लिए आपको Computer जा Laptop की आवश्यकता नहीं. 

आप अपने एंड्राइड मोबाइल से ही वीडियो की बढ़िया तरीके से Editing कर सकते हो, यूट्यूब वीडियो एडिटिंग करने के लिए वैसे तो मार्केट में बहुत सारे Youtube video editing app है. 

लेकिन,जो सबसे अच्छा और सबसे आसान और सबसे सिंपल best youtube video editing app है. वह  VN आप इसको गूगल प्ले स्टोर से फ्री में अपने फोन में इंस्टॉल कर सकते हो.





4.यूट्यूब वीडियो म्यूजिक | No copyright music for youtube


वीडियो बनाने के बाद एडिटिंग के समय आपको यूट्यूब वीडियो म्यूजिक की आवश्यकता होगी,आप अपनी यूट्यूब वीडियो के लिए no copyright music use करोगे.


 ताकि आपको यूट्यूब कॉपीराइट ना दे सके,इसके लिए आप यूट्यूब पर जा सकते हो और वहां पर आपको नो कॉपीराइट म्यूजिक का एक यूट्यूब चैनल मिलेगा.

जहां से आप अपनी वीडियो के लिए म्यूजिक उठा सकते हो,लेकिन जहां पर आपको एक बात का ध्यान रखना है वीडियो में आपने इस म्यूजिक वाले को क्रेडिट जरूर देना है अगर ऐसा नहीं किया तो आपकी वीडियो पर स्ट्राइक पड़ सकती है.






5.ब्लॉग से पैसे कैसे कमाए इन हिंदी ? |How to earn money from blog writing in india


नेट से पैसा कमाने का तरीका में से एक तरीका और है और बहुत से लोग इस तरीके से भी घर बैठे इंटरनेट से ऑनलाइन पैसे कमा रहे हैं,लाखों रुपए जो लोग इस method के बारे में नहीं जानते.

उनकी जानकारी के लिए बता दें कि इसका नाम है Blogging 

1.इसके लिए आपके पास एक ब्लॉग होना चाहिए.
2.नंबर दो पर आपको writing आती ho. 
3.तभी आप इस फील्ड में कामयाब हो सकते हो.
5.किसी एक Topic के बारे में अच्छी नॉलेज हो.


अपना ब्लॉग कैसे शुरू करें  इस के लिए आप आपके पास इन टूल Tools का होना जरूरी है.

1 ईमेल आईडी. 
2 फोन । लैपटॉप.
3 नैंट का कंन्शसन.
4 कीवर्ड रिसर्च टूल्स.


मोबाइल से ब्लॉग कैसे बनाये ? 


Mobile se blog kaise banaye ? बहुत से लोग ऐसे हैं जो ब्लॉगिंग करना चाहते हैं,लेकिन उनके पास Laptop नहीं.

Mobile ही है,तो ऐसे में अगर आपके पास Phone है, तो आप मोबाइल से भी Blogging कर सकते हैं,इसके लिए आप अपने Google क्रोम को ओपन करें.


और उसके बाद गूगल पर blogger.com वेबसाईट को ओपन करें कुछ समय के बाद आपके सामने यह वेबसाइट ओपन हो जाएगी.

इस पर क्लिक करें आपको एक ऑप्शन मिलेगा क्रिएट न्यू ब्लॉक का तो आप क्रिएट न्यू ब्लॉग पर क्लिक करोगे,तो आपसे आपका ईमेल एड्रेस पूछा जाएगा कुछ जानकारी भरने पर आप मोबाइल पर ब्लॉगिंग शुरू कर सकते हो.





6.Telegram se paise kaise kamayeEarn money telegram group link


व्हाट्सएप की तरह एक और एप्लीकेशन है,आजकल काफी पॉपुलर होती जा रही है और इस application का नाम है टेलीग्राम. बहुत सारे लोग इसके बारे में बेहतर तरीके से जानते हैं.


लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं,कि Telegram se kaise paise kamaye जा सकते हैं, Telegram से घर बैठे पैसे कमाने का तरीका बहुत ही सिंपल और सरल है,लेकिन आपको इस पर लगातार काम करना होगा.


Telegram se paise kaise kamate hain ? अपने Mobile में टेलीग्राम का ऐप इंस्टॉल कीजिए,उस पर आप telegram channel बनाइए.


जाकर ग्रुप बनाइए और इसको आप प्राइवेट /पब्लिक रख सकते हो, अब आप किसी एक टॉपिक को पकड़ लीजिए. 
  
जैसे की गुड मॉर्निंग, आप इस पर कोट्स या फिर शायरी की पोस्ट डाल सकते हो और जब आपके बहुत सारे Followers हो जाएंगे, तो product promotion कर टेलीग्राम ऐप से पैसे  कमा सकते हो.


इसके बिना और भी बहुत सारे तरीके हैं, टेलीग्राम से घर बैठे कमाई करने के जैसे कि आप एफिलिएट मार्केटिंग | टेलीग्राम ग्रुप की प्रमोशन करना | टेलीग्राम पर कोर्स सेल करना आदि. 




---------------------------------------------------------------------------------



7.फेसबुक रील्स से करें कमाई  | How to earn money from facebook reels 


FB के बारे में आप अच्छे तरीके से जानते हो,उसके बारे में बताने की जरूरत नहीं होगी, kintu जहां पर आप लोगों की जानकारी/information के लिए बता दें. 


ऐसे बहुत लोग हैं,जिनको यह मालूम नहीं की Fb reels se paise kaise kamaye जाते हैं, लेकिन जिन को इसके बारे में बेहतर ज्ञान है. 


वह घर बैठे Facebook Reels से अच्छी Kamai कर रहे हैं, आप भी Facebook Reels बनाकर फेसबुक से पैसे कमा सकते हो, फेसबुक Reels बनाने का तरीका सेम है.जैसे Insta पर रील्स बनाकर पैसे कमा सकते हो.


ठीक उसी मेथड से और उसी विधि से फेसबुक रील्स  बनाइए,जहां पर आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि रील्स आपकी खुद की होनी चाहिए, जहां पर आप किसी दूसरे का रील्स  डालकर फेसबुक से कमाई नहीं कर सकते.






अंत में

तो यह थी Real online income site  जिस से कुछ इस तरीके से ऑनलाइन इंटरनेट से पैसे कमाया जा सकता है, लेकिन जहां पर आप लोगों को बता दिया जाएगा,ऐसा नहीं कि आपने आज काम को Start किया. 

और आप कल से पैसे कमाने लगे, internet से पैसा कमाने के लिए आपको Hard work और वक्त का इंतजार करना पड़ेगा. 

लेकिन,एक बात बोलेंगे, कि अगर आप सही तरीके से काम करते हो,तो 1 दिन आप घर बैठे अच्छी कमाई करने लगोगे.


---------------------------

FAQ's

Q:- इंटरनेट के माध्यम से पैसे कैसे कमाए ?

Answer:-इंटरनेट के माध्यम से पैसे कमाने के लिए दो चीजों का होना जरूरी है एक तो आपके पास अच्छी स्क्लि हो और दूसरे नंबर पर आपके पास मोबाइल और इंटरनेट कनेक्शन हो.




Q:- अनपढ़ आदमी इंटरनेट से पैसे कमा सकता है ?

Answer:- अगर आप बिल्कुल अनपढ़ हैं तो भी इंटरनेट से पैसे कमा सकते,लेकिन इसके लिए आपको जैसे यूट्यूब चैनल पर चैनल कैसे बनाते हैं.

इस तरह की थोड़ी तकनीकी जानकारी लेनी पड़ेगी, इसके लिए आप अपने परिवार के किसी सदस्य की मदद ले सकते हैं.अगर आपके पास अच्छी कला है और आप अनपढ़ है तो घर बैठे ही ऑनलाइन पैसे कमा सकते हो.

---------------------------



Please fallow us 

SHARE THIS

Author:

I LOVE WRITING

Previous Post
Next Post