कम पैसों में बड़े बिजनेस: अपने बिजनेस की शुरुआत (Kam बजट mein bade sapne: Apne Business ki Shuruwat)

अपना Business शुरू करने का Dream हर किसी का है, लेकिन कई बार कम पूंजी (Low Budget ) एक बड़ी Problem बन जाती है. 

मगर Tension की जरूरत नहीं, हमारे पास आज के Time में ऐसे Business ideas हैं, जिन्हें आप Low investment में साल 2024 में Start कर सकते हैं.

 आज के इस आर्टीकल में, ऐसे ही कुछ कम बजट बिजनेस आइडियाज 2024 के बारे में बताने जा रहे है,जिनसे आप अपने खुद के र्काय को शुरू कर सकते हों.   


( इसे भी पढ़े एक बार )


Low budget business in Hindi | ना दुकान । ना चहिऐ शोरूम कमाई 60 से 1 लाख महिना 

Market में, अगर हमे नजर घुमाकर देखें, तो सबसे ज्यादा और बडे गा्हक ( Customers ) आपको छोटों बच्चें ( Small Child ) मिलेगें और ऐसे में पेरेट्रस अपने बच्चों को हर वो खुशी देना चहाते है.

जिनके वो हकदार होते है,लेकिन आज कल की भाग दोैड भरी जिन्दंगी में और उपर में मंहिगाई ज्यादा होने की बजा से घर का हर कोई अपनी अपनी जाब (Job)  कर रहा है.

तो, ऐसे में जो लोग Naukri करते है,उनके पास टाईम की कमी होने की बजा से वो टाईम पर अपने बच्चों के लिए लंच बाक्स नहीं बना सकते.

तो,ऐसे में आप लोग लंच बाक्स की इस Problems को Solove कर सकते हो और यहीं आपका कम पैसें में शुरू होने वाला छोटा मगर मोटी कमाई वाला बिजनेस रहेगा।


unique business ideas in India for students | Work from home business ideas for ladies in India.


 1.) How to start lunch box business from home 2024.

इस New unique business ideas को Start करना कोई मुशिकल काम नहीं,अगर आप कम पढे लिखे है तो भी इसको बडे अराम से शुरू कर सकते हों।

( जरूरी है बस यह स्क्लि )

इस Work में आपके पास बस कवेल और कवेल खाना बनाने की अच्छी Skill होनी चहिऐ,अगर आपके पास नहीं है तो आप इसको कहीं से भी सीख सकते हों. 


2.) Lunch box business plan investment.

अगर,आप 2024 में Lunch box के इस business plan को शुरू करना चहाते हो,तो आपके पास ज्यादा नहीं तो छोटो लवेल पर कम से कम 50,000 हजार होना चहिऐ. 


3.) लोगों को कैसे बताऐ की हमने यह काम शुरू किया है. 

अगर,आप इस kam paise wale बिजनेस को अपने शहर में यां फिर Village में चालू करना चहाते हो,तो इसके लिए आप लोगों को Whatsaap यां फिर Poster के जरिऐ बता सकते हो और आपको इसके बिना आप School के पास पास भी Poster बनवा कर लगा सकते.  


4.).unique business ideas in India for students. 

अगर,आप किसी कोलॅज के छात्र हो और उपर से आप कोई पार्ट-टाइम बिजनेस आइडियाज ढूढ रहे हो, तो यह काम आपके लिए बोस्ट ( Best ) रहेगा, उपर से यह एक तरहां का Small budget वाला वर्क है,अगर आपके पास ज्यादा पैसे नहीं है तो.   



5.).Work from home business ideas for ladies in India.

अगर,आप एक महिलाओं हो और आपके पास काफी Part time है,तो आप महिलाओं के लिए यह बिजनेस आइडिया सबसे अच्छा है,आप Lunch box business को अपने घर में बढे अराम से शुरू कर सकते हो. 


6.).Business ideas for retired person

अगर,आप एक महिलाओं हो और आपके पास काफी Part time है,तो आप महिलाओं के लिए यह बिजनेस आइडिया सबसे अच्छा है,आप Lunch box business को अपने घर में बढे अराम से शुरू कर सकते हो. 




7.).Business ideas for retired person.

अगर,आप Job करते थे और अब आपकी सेवाऐ ख्त्म् ( Retried ) हो चूंकी है और आप टाईम पास के लिए कोई अच्छा Low-cost वाला बिजनेस ढूढ रहे हो,तेा यह School lunch box business आप लोगों के लिए बोस्ट रहेगा। 



8.).समान कहां से खरीदे. 

अगर, आप India यां फिर Punjab में इस High profit Business को शुरू करना चहाते हो,तो Food material को शहर की मंडी से थोक रेट पर खरीद सकते हों,ऐसा करने से सारा समान सस्ते रेट पर मिल जाऐगा.


9.).Lunch box price . 

बात करें, Price की तो,जिस Rate पर समान मिल रहा है,उस हिसाब से रेट बना लीजिए,जैसे की एक Lunch box का रेट 40 रपए यां फिर 60 रपए कुछ ऐसे.


10.).कमाई. 

बात करें, Price की तो,जिस Rate पर समान मिल रहा है,उस हिसाब से रेट बना लीजिए,जैसे की एक Lunch box का रेट 40 रपए यां फिर 60 रपए कुछ ऐसे.



10.). अंत में. 

इस छोटे काम ( work ) को शुरू करके, आप बढियां कमाई ( Income ) कर सकते हों और दूसरे नंबर पर यह उर्म भर ( Life time business ideas ) तक चलने वाला काम रहेगा 

और आपके पास कोई Work नहीं तो, इसको शुरू कर ​लीजिए शुरू में थोडा आपको कठिन लेगा,लेकिन बाद मे सब ठीक हो जाऐगा।.

Follow us

      

Thanks For Reading