How to start a tuition class vyapaar

ONE  LINE :- अगर आप ज्याद पढ़े —लिखे है और आपको कोई नौकरी नही दे रहा ..........कमाई का  कोई और साधन नही है...... तो मैं आपको  इस मुशिकल से छूटकरा दिलवाने के लिए आपकी सेवा में ​हाजिर हूं जनाब......आप बिना किसी की कहे — सूने इस काम को शरू कर लीजिऐ ......मैं दावे के साथ बोल रहा हूं की ...आप नौकरी करने वालों से कहीं ज्यादा कमाई करगों वो भी घर में बैठे हुऐ।



परनाम दोस्तों स्गवागत करता हूं, आप का इस लेख में .........दोस्तों आप मेरी इस छोटी सी वेबसाईट पर अपना कीमती समय निकाल कर आते है, इसके लिए आपका दिल से धन्यवाद करता हूं.................फिर एक और मजेदार Biznis idea  को लेकर आपकी सेवा में हाजिर हूूं, इस Biznis की खास बात  यह है की आप इसको घर में बैठकर चला सकते है।


vyapaar  idea


HOME BASED BUSINESS IDEA.

आइिऐ....... आगे इसके बारे में  विस्तार रूप से जानते है ।


1. बिजनस का नाम। 

    अगर आप चहाते हो........ की मैं घर बैठकर महिने का 50,000 से 60,000 हाजिर कमा सकू, तो आप यह   Vyaapaar ( व्यापार ) को चालू कर सकते हो नाम है, टूशन की कलास






2. पढाई कितनी होनी चहिऐ।

    अगर, आपने दसवी/बारवीं यां फिर ब.ऐ की है यां फिर इससे ज्याद पढाई की है......... तो आप दसवीं और बारवीं यां फिर इससे उपर के बच्चो को टूशन पढा सकते है....... इसके लिए जरूरी है की आपके पास पढाई अच्छी होनी चहिऐ।





3. लाईसेस की जरूरती होगी।

      दोस्तों ,इसके लिए किसी वी लाईसेस की जरूरती नही है।




4. उर्म कितनी होनी चहिऐ।

     टूशन का काम शरू करने के लिए आप जब तक ठीक है, यांनी आप की जब तक नजर ठीक -ठाक है,आप तब तक बच्चों को पढा सकते है, इस  Vyaapaar ( व्यापार )  में उर्म की कोई जगा नही है।





5. कहां पर खोलें टूशन।

    इसके लिए, आपको कही बाहर जाने की जरूरत नही है....... अगर आपके घर में खाली कमरा पडा है , तो आप घर में ही टूशन का स्कूल खोल सकते है.....इसके लिए आपको कहीं बाहर जाकर टूशन लगाने की जरूरत नही है।
vyapaar  ideas




6. टूशन कलास का समय।

     टूशन कलास का समय आप आपने मुतिबक रख सकते है।




7. फीस क्या रखें।

     आप को कलास के हिसाब से फीस रखनी होगी, जिस की जानकारी मैंने नीचे बडे विस्तार रूप से दी है।

1 दसवीं कलास के बच्चो की फीस ..........500 रू पर महिना ।

2 बारवीं कलास के बच्चों की फीस ..........700 रू पर महिना ।

3 आठवी कलास के बच्चों की फीस...........450 रू पर महिना ।


 आदि के हिसाब से आप फीस रख सकते है।





8  विझापन का सहियोग ले।

 आप अपनी टूशन स्कूल के नाम पर विझापन को प्रिंट करवा लीजिऐ और गलीयों बजरों आदि में लगवा दीजिऐ आपके ऐसा करने से लोगों को अपने बारे में पता चलेगा।




9. कमाई।

दोस्तों ....इस में कमाई की कोई सीमा नही है, और आप घर में बैठकर  हजारें की कमाई कर सकते हो.

उदहराण के तैर पर।

एक दिन की कमाई .....2000
एक महिने की कमाई.... 30 x 2000 = 60000


यांनी की एक महिने की कमाई 60,000 के करीब हो गई ।




अंत में ....


दोस्तों ....यह था मेरा छोटा सा Biznis idea ..... अगर अगर आप कोई बिजनस शरू करने के बारे में सोच रहे है, तो इस को आॅखों बंद करके शरू कर लीजिऐ।




Friends....if you like this post than please do not forget share friends and family members and if you like this post than please comment.


Thanks 
Sukhwinder Singh
India (Pb.)

  
  

SHARE THIS

Author:

I LOVE WRITING

Previous Post
Next Post